Super User

Super User

Aliquam erat volutpat. Proin euismod laoreet feugiat. In pharetra nulla ut ipsum sodales non tempus quam condimentum. Duis consequat sollicitudin sapien, sit amet ultricies est elementum ac. Aliquam erat volutpat. Phasellus in mollis augue.

Website URL: http://www.youjoomla.com

28
March

मैनफोर्स

बहराइच। वर्तमान लाॅकडाउन की अवधि में कृषि कार्यो के लिए कम्बाइन हार्वेस्टर मशीनों को निर्धारित शर्तों केे अधीन परिचालन हेतु मुक्त किया गया है। जिलाधिकारी शम्भु कुमार द्वारा जारी आदेश के अनुसार कम्बाइन हार्वेस्टर मशीन से फसल कटाई हेतु माननीय राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के निर्देशानुसार स्ट्रारीपर विद वाइंडर का प्रयोग करना होगा। रबी 2019-20 की फसलों की कटाई मे उक्त प्रतिबन्धों का अनुपालन करने वाले कम्बाइन हार्वेस्टर मशीन को जनपद मे परिचालन एवं कृषि कार्य करने से नहीं रोका जायेगा। सभी कम्बाइन हार्वेस्टर मशीन चालक कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी को देखते हुए सुनिश्चित करेगें कि कम्बाइन मशीन में लोग इस प्रकार से बैठे कि उनके मध्य कम से कम 01 मीटर की दूरी अवश्य बनी रहें। समस्त कम्बाइन चालक कम्बाइन हार्वेस्टर मशीन को एक प्रतिशत ब्लीचिंग पावडर घोल अथवा सोडियम हाइपोक्लोराइट अथवा स्प्रीट आदि अन्य विसंक्रामको का प्रयोग कर अपनी मशीन एवं स्वंय को सावधानी पूर्वक प्रतिदिन कम से कम दो बार विसंक्रमित भी करेगें।

28
March

मैनफोर्स

बहराइच। भारत सरकार द्वारा पूरे देश में कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए घोषित किये गये लाॅकडाउन में बीज, उर्वरक एवं कृषि रक्षा रसायन के प्रतिष्ठान को मुक्त रखा गया है। जिसके अन्तर्गत कृषि क्षेत्र में उर्वरक, कीटनाशक, बीज व फसल कटाई से जुड़े अन्य कार्यों के लिए विभिन्न प्रकार की छूट प्रदान की गई है। वर्तमान जायद मौसम मे गन्ना, मक्का, ज्वार, बाजरा, उर्द, मूंग, मूंगफली, सब्जी, हरा चारा आदि फसलों की बुआई चल रही है जिस हेतु कृषि निवेश यथा बीज, उर्वरक एवं कृषि रक्षा रसायनों की अनवरत आपूर्ति आवश्यक है। जिस हेतु लाॅकडाउन अवधि में कृषि कार्यो हेतु निर्धारित शर्तों के अधीन बीज, उर्वरक एवं कृषि रक्षा रसायन के प्रतिष्ठानों को मुक्त किया गया है।

27
March

मैनफोर्स

लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के साथ ही लॉकडाउन में जनता को राहत देने के लिए हर मोर्चा पर डटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। इसी किचन में मजदूरों के साथ गरीबों के लिए भोजन बनाया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भोजन का स्वाद भी लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लॉकडाउन में मजदूर तथा गरीब के भोजन की चिता है। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने राजधानी लखनऊ के साथ ही हर जिले में कम्युनिटी किचन खोलने का निर्देश दिया है। जिससे गरीबों को पका भोजन मिल सके। लखनऊ के जियामऊ में उन्होंने आज कम्युनिटी किचन का निरीक्षण करने के साथ ही भोजन का लुत्फ भी उठाया। यहां उन्होंने कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम ने वितरण के प्रोसेस से सम्बंधित जरुरी निर्देश दिए और पूरी व्यवयस्था की खुद जांच की। इसके साथ ही उन्होंने लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश को हर स्तर पर मुस्तैद रहने की सलाह भी दी। प्रदेश सरकार प्रदेश के सभी जिलों में इस तरह के कम्युनिटी किचन स्थापित कर रही है।

 

 

 

 

27
March

मैनफोर्स

लखनऊ। कोरोना महामारी के चलते किये गये लॉकडाउन की वजह से सभी की हालत पस्त हो गई है। चाहे वह नौकरी पेशा के लोग हो या फिर वे लोग हो जो रोज काम करके अपनी जीविका चलाते है। इनमें आटो रिक्शा, टैम्पो चालक, होटल व्यवसायी, किराना की दुकानों के अतिरिक्त अन्य प्रकार के व्यवसाय वाले लोग भी शामिल है। ऐसे लोग अपने काम से बाहर नहीं निकल पा रहे हैै। किसी तरह दो वक्त की रोटी मिल जाये। वही इनके लिए वरदान है। काम-धन्धे पर कोरोना महामारी की वजह से किये गये लॉक डाउन की वजह से अभिभावकों को अपने बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ाना मुश्किल हो गया है। अभिभावकों की तरफ से अभिभावक संघ ने सभी स्कूल प्रबन्धनों से स्कूल फीस में राहत देने की मॉग किया है। शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष प्रदीप कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि इस अपात समय में निजी विद्यालयों को भी समाज के हित में अपना सहयोग देना चाहिये।